Uttarakhand By Election Dates Announced : उपचुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 3 जून को होगा सीएम धामी की किस्मत का फैसला

Polkhol News

Uttarakhand By Election Dates Announced : चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है।

Uttarakhand By Election Dates Announced

इस सीट पर 31 मई को उपचुनाव होगा जबकि 3 जून को मतगणना होगी। ऐसे में चुनाव आयोग 4 मई को चंपावत चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी करेगा। 11 मई को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख रखी गई है जबकि 17 मई को नामांकन वापस लिए जाएंगे।

Uttarakhand By Election Dates Announced : 

Uttarakhand By Election Dates Announced

31 मई को होगा उपचुनाव : 

सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चंपावत उपचुनाव के लिए डेट फाइनल हो गई है। बता दें कि बीजेपी के चंपावत से विधायक कैलाश गहतोड़ी ने पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी ये सीट ऑफर की थी जिसके बाद हाईकमान ने सीएम धामी को चंपावत से उपचुनाव लड़ाने का फैसला किया। दरअसल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के परिणामों में सीएम धामी अप्रत्याशित रूप से अपनी ग्रह जनपद सीट खटीमा से चुनाव हार गए थे हालांकि इन चुनाव नतीजों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल हुई।

Uttarakhand By Election Dates Announced

Uttarakhand By Election Dates Announced : उसी दिन कैलाश गहतोड़ी ने घोषणा कर दी कि थी वे धामी के लिए अपनी सीट से इस्तीफा देने को तैयार हैं जिसके बाद से लगातार प्रशन सामने थे कि आखिर सीएम किस सीट से उपचुनाव मैदान में उतरेंगे। इस दौरान कैलाश गहतोड़ी के अलावा दूसरे विधायकों ने धामी के लिए अपनी सीट खाली करने की पेशकश की थी लेकिन आलाकमान की घोषणा के बाद सीएम धामी के लिए चंपावत विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए रिजर्व हो गई।

ये भी पढ़ें : मेहुल चोकसी के खिलाफ CBI ने कसा शिकंजा, 22 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में मुकदमा दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Chardham Yatra Started From Today : आज से चारधाम यात्रा का हुआ आगाज़, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के खुले कपाट

Tue May 3 , 2022
Polkhol NewsChardham Yatra Started From Today : उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा का आज से आगाज़ हो गया है। अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए खोल दिए गए है। अब अगले 6 महीने तक श्रद्धालु गंगोत्री और यमुनोत्री […]
Chardham Yatra Started From Today

You May Like

Chief Editor

Gaurav Gupta

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit, sed do eiusmod tempor incididunt ut labore et dolore magna aliqua. Ut enim ad minim veniam, quis nostrud exercitation ullamco laboris nisi ut aliquip ex ea commodo consequat. Duis aute irure dolor in reprehenderit in voluptate velit esse cillum dolore eu fugiat nulla pariatur

Quick Links